मेष, वृष, मिथुन राशि के लिए कैसा रहेगा 2023? जानें किसकी चमकेगी किस्मत

0
319

साल 2023 का आगाज होने वाला है. ज्योतिष गणना के अनुसार, साल 2023 का अंक 7 है, जो कि केतु का अंक माना जाता है. धर्म, रिलेशनशिप, हेल्थ, एजुकेशन और क्रिएटिव फील्ड में काम करने वालों के लिए यह साल बहुत खास रहने वाला है. आइए आज आपको बताते हैं कि साल 2023 मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि वालों को रिलेशनशशिप के मामले में थोड़ा धैर्य बनाए रखने की जरूरत होगी. पार्टनर के साथ नोंक-झोंक का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि आर्थिक मोर्चे पर आपको खूब लाभ मिलेगा. पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा. लेकिन बड़ा निवेश करने से पहले शुभचिंतकों का राय जरूर लें. वहीं, हेल्थ के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. अगर आप अपनी सेहत पर ध्यान देंगे, तभी स्वस्थ रह पाएंगे.

वृषभ राशि

साल 2023 में रिलेशनशिप के मामले में वृषभ राशि वालों को थोड़ा संभलकर रहना होगा. पार्टनर को लेकर आपके मन में गलतफहमियां आ सकती हैं. अपने पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें और उन पर भरोसा दिखाएं. आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए बहुत ही लकी साबित होने वाला है. विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है. धन-संपत्ति से जुड़े मामले भी पक्ष में ही रहेंगे. सफलता पाने के लिए नए अवसर भी आपके हाथ लग सकते हैं. छात्रों के लिए ये साल बहुत ही बेहतरीन रह सकता है. सरकारी नौकरी की तैयार में जुटे लोगों को भी फायदा मिलेगा. सेहत भी अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि

रिलेशनशिप के मामले में यह साल आपके लिए बड़ा ही बेहतरीन साबित हो सकता है. इस साल सिंगल लोगों का विवाह होने की संभावनाएं ज्यादा हैं. शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन भी खुशहाल रहेगा. इस राशि की महिला जातकों को आर्थिक मोर्चे पर बहुत लाभ मिलेगा. क्रिएटिव फील्ड या किसी व्यापार से जुड़ी महिलाओं को भी खूभ फायदा होगा.

मिथुन राशि की जिन महिलाओं का मूलांक 5 या 7 है, उनके लिए ये साल अच्छा गुजरेगा. विद्यार्थियों को इस साल थोड़ा संयम बरतना होगा. शायद आपको अपनी मेहनत का पर्याप्त फल न मिल पाए, लेकिन आपके लिए अवसरों की कोई कमी नहीं रहेगी. स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है.

Leave a Reply