लोग बालो की समस्या से काफ़ी परेशान हैं। जैसे की बाल झड़ना या बाल रहना ही ना, गंजे हो जाना आदि तो उन सबके लिए एक बहुत ही आसान सा कारगर उपाय। जरूर आजमाएं-

■   इन आयुर्वेदिक टिप्स से पाएं सफ़ेद बालों से छुटकारा

बनाने की विधि

कनेर के 60-70 ग्राम पत्ते (लाल या पीली दोनों में से कोई भी या दोनों ही एक साथ ) ले के उन्हें पहले अच्छे से सूखे कपडे से साफ़ कर लें ताकि उनपे जो मिटटी है वो निकल जाये.,. अब एक लीटर सरसों का तेल या नारियल का तेल या जैतून का तेल ले के उसमे पत्ते काट काट के डाल दें. अब तेल को गरम करने के लिए रख दें. जब सारे पत्ते जल कर काले पड़ जाएँ तो उन्हें निकाल कर फेंक दें और तेल को ठण्डा कर के छान लें और किसी बोटल में भर के रख लें।

प्रयोग करने का तरीका

रोज़ जहाँ जहाँ पर भी बाल नहीं हैं वहां वहां थोडा सा तेल ले के बस 2 मिनट मालिश करनी है और बस फिर भूल जाएँ अगले दिन तक. ये आप रात को सोते हुए भी लगा सकते हैं और दिन में काम पे जाने से पहले भी।

■   बच्चों की इन समस्याओं से पाएं छुटकारा आयुर्वेद के इन नुस्खों से

परिणाम

बस एक महीने में आपको असर दिखना शुरू हो जायेगा. सिर्फ 10 दिन के अन्दर अन्दर बाल झड़ने बंद हो जायेंगे या बहुत ही कम और नए बाल भी एक महीने तक आने शुरू हो जायेंगे।

ये उपाय पूरी तरह से tested है.. हमने कम से कम भी 10 लोगो पे इसका सफल परीक्षण किया है… एक औरत के 14 साल से बाल झड़ने बंद नहीं हो रहे थे. इस तेल से मात्र 6 दिन में बाल झड़ने बंद हो गये..65 साल तक के आदमियों के बाल आते देखे हैं इस प्रयोग से। आप भी लाभ उठायें और अगर किसी को फरक पड़े तो जरुर बताये। धन्यवाद…

कृपया ध्यान दे

पीले पत्ते वही ले जो पेड़ पर पक कर पीले हो जाये, पीले होने के बाद वो थोड़ा लाल भी हो जाते है, वो भी ले सकते है।

■   राजीव दीक्षित जी द्वारा बताया गया शुगर का सबसे बढ़िया आयुर्वेदिक इलाज, जरूर पढ़ें और शेयर करें
Loading...

7 COMMENTS

  1. Kaner ke patte m to zaher (poison) hota hai..!
    Kuch logo se pata chala hai..!
    to eska use hum kasay kr sakty haii….?
    Please send right information….
    Thankyou

Leave a Reply