Home Uncategorized सफला एकादशी पर बन रहे शुभ संयोग, तुला समेत 4 राशियों को...

सफला एकादशी पर बन रहे शुभ संयोग, तुला समेत 4 राशियों को होगा फायदा

0
277

सनातन धर्म में एकादशी को बड़ा ही महत्वपूर्ण माना जाता है. साल में लगभग 24 एकादशी आती है. पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को सफला एकादशी कहा जाता है. ये साल की आखिरी एकादशी है. इस बार सफला एकादशी 19 दिसंबर 2022, सोमवार को पड़ रही है. सफला एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि सफला एकादशी का व्रत करने से व्यक्ति के सभी कार्य सिद्ध और सफल हो जाते हैं. इसके अलावा इस दिन का व्रत यदि सच्ची श्रद्धा और भक्ति के साथ किया जाए तो व्यक्ति की समस्त इच्छाएं और मनोकामनाएं पूरी होती हैं. साथ ही इस बार सफला एकादशी पर एक साथ 3 योगों का निर्माण हो रहा है बुधादित्य योग, लक्ष्मी नारायण योग और त्रिग्रही योग. जिससे कुछ सफला एकादशी के दिन कुछ राशियों की किस्मत चमकेगी. आइए जानते हैं कि उन राशियों के बारे में.

1. वृषभ राशि

सफला एकादशी के दिन बन रहे 3 शुभ योगों की वजह से वृषभ राशि वालों को बंपर लाभ होगा. पार्टनरशिप से वृषभ राशि वालों को लाभ होगा. करियर के क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त होगा. खर्चों पर नियंत्रण रहेगा. रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. सेहत में भी सुधार होगा. आर्थिक लाभ होगा.

2. सिंह राशि

इन 3 योगों के कारण सिंह राशि वालों के समय अच्छा रहने वाला है. आय में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. शत्रुओं का सामना कर पाएंगे. हर क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. जो लोग शेयर मार्केटिंग में निवेश की सोच रहे हैं उनको भी लाभ होगा.

3. तुला राशि

सफला एकादशी पर बन रहा लक्ष्मी नारायण योग तुला राशि वालों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. जिससे धन में वृद्धि होगी. काफी समय से चल रही बीमारी ठीक हो जाएगी. खर्चे कंट्रोल में रहेंगे जिससे आर्थिक लाभ होगा. नए क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. इस समय पदौन्नती के संयोग भी बन रहे हैं.

4. धनु राशि

एकादशी के दिन बन रहा बुधादित्य योग धनु राशि के लोगों को बंपर लाभ देगा. इस समय जो लोग निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए ये समय लाभकारी होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बन रहे हैं. उच्चाधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग भी प्राप्त होगा. इस समय लेनदेन से सतर्क रहें. अपने शत्रुओं से भी सावधान रहें.

NO COMMENTS