Home बीमारियां किडनी स्वास्थ्य इस औषधि का सिर्फ़ 1 गिलास पीने से लीवर और किडनी होंगे...

इस औषधि का सिर्फ़ 1 गिलास पीने से लीवर और किडनी होंगे साफ, विषेले पदार्थ शरीर से बाहर निकल जाएँगे

0
2839

लीवर और किडनी साफ करने का घरेलु ड्रिंक इन हिंदी

आज हम आपको जो प्रयोग बताने जा रहे है इससे शरीर में जमा विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। यह आसान सा उपाय लीवर और कीडनी के लिेए बहुत फायदेमंद है।

धनिये का पानी

धनिये को अपने डाइट में इस्तेमाल करना कोई मुश्किल काम नहीं है। आप सबसे पहले पानी में धनिये के पत्ते को डालकर उसे कम से कम 15 मिनट तक उबालें और फिर उसे एक साफ़ बोतल में छानकर रख लें। इसके बाद इस पानी को आप रोज कुछ दिनों तक पियें फिर आप देखेंगे कि आपके हेल्थ में किस तरह से सुधार हो रहा है, धनिया जो लिवर और किडनी को साफ़ कर देगा और इन दोनो से विषेले प्रदर्थो को शरीर से बाहर निकल देता है।

धनिया-नींबू सूप

इसको बनाने के लिए जरुरी चीजों के बारे में जान लें, ताजा धनिया के पत्तों का एक गुच्छा, आधा चम्मच मक्के का आटा, एक चम्मच क्रीम, मिर्च पाउडर, सेंधा नमक और एक कटा हुआ नींबू। इस सूप को बनाने के लिए आप सबसे पहले धनिया के पत्तों को एक कप पानी में डालकर 15 मिनट तक उबाल लें और इसे अलग एक कप में रख दें। इसके बाद इसमें मक्के के आटे का पेस्ट बनाकर मिला दें। फिर इसमें क्रीम और एक चुटकी मिर्च पाउडर डालें, फिर अपने स्वादानुसार नमक मिलाएं और नींबू के रस को इसमें निचोड़ लें, इस तरह से आपका यह हेल्दी और गर्म सूप तैयार हो जायेगा।

■ नहाते वक़्त हृदयघात, लकवा, दिमाग की नस फटना आदि रोगों से मृत्यु का कारण और उपाय जाने

इस तरह से आप अपने घर में ही इन प्राकृतिक चीजों के इस्तेमाल से अपने शरीर के अंगो को साफ़ रख सकते हैं जिससे कि वो सुचारू रूप से अपना काम कर सकें और आप स्वस्थ रह सकें।

NO COMMENTS