Home बीमारियां किडनी स्वास्थ्य किडनी के दर्द से तड़पते रोगी को भी 5 मिनट में मिलेगा...

किडनी के दर्द से तड़पते रोगी को भी 5 मिनट में मिलेगा आराम इस प्रयोग से – आयुर्वेद का चमत्कार

0
4214

किडनी में दर्द का घरेलू उपाय | किडनी का दर्द | किडनी के दर्द का इलाज इन हिंदी

अगर आपको भी कमर के पीछे यहाँ पर दर्द होता है तो ये दर्द किडनी का हो सकता है. जो किडनी की कई बिमारियों का संकेत हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसा प्रयोग बताने जा रहें हैं जिस से किडनी के दर्द से तडपते रोगी को भी 5 मिनट में आराम आ जायेगा. यह प्रयोग अनेक बार आजमाया गया और सफल पाया गया है. आइये जानें किडनी के दर्द का इलाज और घरेलू देसी उपचार इन हिंदी 

*नोट

सर्वप्रथम हम धन्यवाद करेंगे स्व. श्रीमान डॉक्टर दिलवर हसनखान भट्टी का जिन्होंने यह योग “अनुभूत चिंतामणि” में छपने के लिए भेजा था. इस योग में अगर उनका नाम ना बताएं तो गलत होगा.

■   तनाव दूर करने के 10 आसान तरीके 

किडनी के दर्द का इलाज

Kidney Ke Dard Ka Ilaj In Hindi

किडनी के दर्द का घरेलू उपाय | किडनी के दर्द का देसी इलाज परमानेंट ट्रीटमेंट

ज़रूरी सामान

यवक्षार – लोटा सज्जी – सुहागा कच्चा – नोशादर – काली मिर्च – सेंधा नमक – सफ़ेद नमक – हीरा हींग – कलमी शोरा .

सामग्री की मात्रा

उपरोक्त सभी 9 चीजों को बराबर बराबर मात्रा में लेना है. (उपरोक्त सभी चीजें आपको किसी भी पंसारी के पास से या आयुर्वेद दवा केंद्र से मिल जाएँगी.

इसके साथ में सिरका लेना है ज़रूरत के अनुसार.

विधि

उपरोक्त सभी 9 चीजों को लेकर बारीक पीसकर इसमें सिरका मिला लीजये, सिरका इतना ही मिलाना है के उपरोक्त पीसे हुए सामान की चटनी बन जाए. जिस प्रकार घर में दूसरी चटनी बनाई जाती है, ठीक वैसे ही.

■   जलने और चोट के निशान हटाने के 10 आसान उपाय और नुस्खे

सेवन की विधि

Step 1

इस चटनी को 15 – 15 मिनट के अन्तराल से आधा आधा चम्मच (3 ग्राम.) लेकर रोगी को चटायें. चटाने का अर्थ है ये सीधी निगलनी नहीं जीभ से चाटना है इसको. हकीम साब के अनुसार पहली खुराक लेते ही पीड़ा शांत हो जाती है अगर नहीं हो तो दूसरी या तीसरी खुराक लेने की ज़रूरत पड़ती है.

Step 2

जब व्यक्ति स्वस्थ हो जाए अर्थात पीड़ा से मुक्त हो जाए तो हजरुल यहूद भस्म (इसको संगे यहूद भस्म भी कहते हैं.) दो रत्ती निराहार (अर्थात बिना भोजन किये हुए खाली पेट, शौच जाने के बाद) एक महीने तक देते रहें. इश्वर की कृपा से रोग की पुनरावृति नहीं होगी.

नोट

हजरुल यहूद भस्म आपको बैद्यनाथ या हमदर्द या किसी भी बड़ी फार्मेसी की दूकान से मिल जाएगी.

ध्यान दें

इस प्रयोग को गर्भवती स्त्रियाँ ना करें, या प्रेगनेंसी के तुरंत बाद भी इसका प्रयोग ना करें. या फिर अपने डॉक्टर या वैद के दिशा निर्देश में ये प्रयोग करें.

इस बहुमूल्य जानकारी को मानव सेवा के लिए अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने के लिए कृपया शेयर जरुर कीजिये .

NO COMMENTS