साल 2022 के आखिरी महीने दिसंबर में शुक्र का दो बार गोचर होने वाला है. 5 दिसंबर शाम करीब 6 बजे शुक्र धनु राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 29 दिसंबर को शुक्र धनु से मकर राशि में गोचर कर जाएंगे. ऐसे में साल के आखिर में शुक्र के दो राशि परिवर्तन तीन राशि के जातकों को मालामाल बना सकती है. आइए जानते हैं कि साल के आखिर में शुक्र के दो बार गोचर से किन तीन राशि के जातकों को लाभ मिलेगा.

सिंह राशि

दिसंबर में होने वाले शुक्र ग्रह के दो गोचर सिंह राशि के लिए लाभकारी साबित होंगे. इस दौरान सिंह राशि वालों के प्रेम और वैवाहिक जीवन में सुधार देखने को मिलेगा. रिश्तों में शांति और प्रेम बना रहेगा. संतान की तरफ से भी खुशखबरी मिल सकती है. उन्हें शिक्षा या करियर के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो निश्चित ही आपको सफलता मिल सकती है.

वृश्चिक राशि

शुक्र गोचर के दौरान वृश्चिक जातकों के लिए समय शानदार रहेगा. इस अवधि में आय के स्त्रोतों में बढ़ोतरी होने से आप पर्याप्त मात्रा में धन की बचत करने में सक्षम होंगे. साथ ही, अगर आपका कोई काम किसी कारण की वजह से रुक गया है तो अब वे कार्य दोबारा शुरू हो जाएगा और पूरा भी. आपको खर्चों और आय के बीच संतुलन बिठाना होगा जिससे आप वित्तीय स्थिरता प्राप्त कर सकें.

कुंभ राशि

कुंभ उन 3 भाग्यशाली राशियों में से एक है जिन्हें शुक्र के दोहरे गोचर से लाभ मिलेगा. यह समय बचत के लिए श्रेष्ठ होगा और आप धन बचाने में सक्षम होंगे. आय में बढ़ोतरी से वित्तीय स्थिरता की प्राप्ति होगी. कर्जों से मुक्ति मिलेगी. खर्चों से भी राहत पाएंगे. इसके अलावा, इस दौरान आपके घर में कोई शुभ या मांगलिक कार्य भी संपन्न होने की संभावना है, जिससे घर-परिवार और सदस्यों के बीच हंसी-खुशी और शांति का माहौल बना रहेगा.

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेलू नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Previous articleअन्नपूर्णा जयंती 08 दिसंबर को, इस दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम
Next articleइस दिन से लगने जा रहा है खरमास, जानें किन शुभ कार्यों पर रहेगी रोक

Leave a Reply