पेट की चर्बी कम करने का तरीका इन हिंदी | पेट की चर्बी कैसे कम करे

अगर हमारे शरीर पर एक्स्ट्रा चर्बी या एक्स्ट्रा फैट होती है तो इससे हमारे पूरे शरीर की लुक ही खराब हो जाती है और यह न केवल आपके शरीर की सुंदरता को खराब करती है बल्कि बहुत सारी बीमारियों को भी बुलावा देती है। आज के समय में हमारी लगभग सभी बीमारियों का कारण हमारा मोटापा ही है क्योकि आप ये भली भांति जानते है की सभी बीमारियों की जड़ हमारा पेट होता है और अगर हमारा पेट मोटा होगा या उस पर चर्बी अधिक होगी तो विभिन्न प्रकार की बीमारिया जन्म लेती है । इसीलिए हमे हमारे पेट की चर्बी का तुरन्त इलाज करना चाहिए जिससे हम सब बीमारियों से बच सके।

आइये जानें पेट की चर्बी कैसे घटाए इन हिंदी, पेट की चर्बी कम करने की दवा, कमर और पेट कम कैसे करें, मोटापा कम करने की दवाई, REDUCE TUMMY FAT, Motapa Kaise Kam Kare, पेट की चर्बी कैसे घटाए।
■  बिना मेकअप सुंदर कैसे दिखे 10 आसान घरेलू उपाय और नुस्खे

हमारे पेट के ऊपर चर्बी या कहे मोटापे का मुख्य कारण है शारीरिक काम का कम होना है। आज के समय में हमारा लगभग सब प्रकार का काम मशीनों से हो जाता है तो शरीरिक गतिविधि बहुत ही कम हो गयी है। अगर हम खुद को फिट रखना चाहते है तो हमे एक्टिव रहना चाहिए और हर रोज व्यायाम करना चाहिए जिससे की हम फिट रह सके।

व्यायाम करने के साथ साथ हमे अपने खानपान का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए । जंक फ़ूड का सेवन कम से कम करना चाहिए और हर रोज 8 से 10 गिलास पानी जरूर पीना चाहिए जिससे की हम हमेशा फिट रह सके और सभी प्रकार की बीमारियों से बचे रहे।

तो आइये जानते है इस अचूक नुस्खे के बारे में जो आपके पेट की चर्बी को गायब कर देगा-

इस औषधि को तैयार करने मैं हम जिस सामग्री का प्रयोग कर रहे है व सब आपको आसानी से अपने घर पर ही मिल जाएगी आपको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नही है।

पेट की चर्बी कम करने के लिए घरेलू नुस्खे

Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Liye Homemade Drink In Hindi

सामग्री

# शहद एक टेबल स्पून
# धनियाँ एक पाव
# अदरक का पेस्ट एक टेबल स्पून
# खीरा एक
# एलो वेरा जैल एक टेबल स्पून
# निम्बू का रस एक टेबल स्पून
# पानी हाफ गिलास

■  एलर्जी का इलाज के 5 आसान घरेलू उपाय और आयुर्वेदिक नुस्खे

तैयार करने की विधि

इस औषधि को तैयार करना बिलकुल ही आसान है । आपको करना बस इतना है की सबसे पहले सभी सामग्री को लेकर अच्छी तरह से साफ़ कर ले । अब कोई ब्लेंडर ले या आप मिक्सी का यूज़ भी कर सकते है । अब सारी सामग्री को ब्लेंडर में डाल कर ब्लेंड कर लें | अब आपकी औषधि तैयार है आपके सेवन करने के लिए।

सेवन की विधि

इस ड्रिंक का सेवन आपको रात को सोने से पहले करना है।

दोस्तों इस ड्रिंक के सेवन से आपको कुछ ही दिनों में अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे।

आप इस जानकारी को समाजहित में अधिक से अधिक शेयर करे जिससे की सभी लोग इसको जानकर सभी लोग इससे फायदा उठा सके।

  पेट की चर्बी को कम करने का हैरान करने वाला उपाय, जरूर जाने

दोस्तों  पेट कम कैसे करे, Pet Kam Kaise Kare Tips in Hindi, पेट और कमर कम करने के तरीके का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास पेट और कमर की चर्बी कम करने के उपाय, कमर पतली कैसे करे, कमर पतली करने के उपाय इन हिंदी, पेट व कमर कैसे कम करें, पेट की चर्बी कैसे कम करें के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Leave a Reply