चेहरे पर ग्लो लाने के घरेलू नुस्खे इन हिंदी

दिन में बिजी रहते हुए स्किन की देखभाल करना बहुत ही मुश्किल है। इसलिए रात में सोने से पहले कुछ चीजें चेहरे पर लगा सकते हैं। इन चीजों में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और न्यूट्रिएंट्स फेयरनेस को बढ़ाते हैं। लगातार 7 रातों तक इन्हें चेहरे पर लगाने से ग्लो बढ़ता है। आइए जाने ऐसी 9 चीजें के बारे में जिन्हें रात को फेस पर लगाने से स्किन का ग्लो बढ़ सकता है। इन 9 चीजों को लगाने से इस तरह बढ़ेगी ब्यूटी :

आइये जानें chehre par chamak kaise laye, chehre ki chamak in hindi, chehre pe chamak lane ke upay, chehre ki chamak ke liye kya khaye, gharelu nuskhe for glowing skin in hindi, chehre par chamak lane ke liye kya khaye, face par glow lane ke tips in hindi, chehre par nikhar । 
■  बिना मेकअप सुंदर कैसे दिखे 10 आसान घरेलू उपाय और नुस्खे

चेहरे की चमक कैसे बढ़ाये इन हिंदी

Chehre Ki Chamak Kaise Badhaye In Hindi

खीरे का रस

इसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से रिंकल्स से बचाव होता है। स्किन सॉफ्ट होती है। इसे एलोवेरा जूस में मिक्स करके लगाना भी फायदेमंद है।

कच्चा दूध

इससे डेड स्किन निकल जाती है। स्किन का ग्लो बढ़ता है। स्किन को टाइट रखने के लिए कच्चा दूध लगाएं। यह रिंकल्स से बचाता है।

बेसन

बेसन में दही मिलाकर चेहरे पर लगाने से ब्लैकहेड्स निकल जाते हैं। इसे चेहरे पर लगाने से स्किन की चमक दोगुनी हो जाती है।

एलोवेरा जूस

इसे कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाने से फेयरनेस बढ़ती है। चेहरे की ड्राइनेस दूर होती है। यह हर मौसम में स्किन के लिए फायदेमंद है।

शहद

शहद में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे दूर होते हैं। चेहरे की फेयरनेस बढ़ती है। चाहे तो बेसन में शहद मिलाकर यूज़ करने से स्किन हल्दी रहती है।

■  कमर दर्द दूर करने के 5 आसान घरेलू उपाय

ग्रीन टी

इसे कॉटन से चेहरे पर लगाएं कुछ देर बाद धो लें। इससे स्किन का ग्लो बढ़ता है। ग्रीन टी बैग्स का यूज़ बालों को हेल्दी रखने के लिए भी कर सकते हैं।

गुलाब जल

चेहरे पर गुलाब जल लगाने से स्किन की सॉफ्टनेस बढ़ती है। जिन लोगों की स्किन रफ है उन्हें मलाई में गुलाब जल मिलाकर लगाने से भी फायदा होगा।

नारियल तेल

चेहरे पर इसकी इसकी मालिश करने से रिंकल्स दूर होते हैं। स्किन की सॉफ्टनेस बढ़ाने के लिए नारियल का तेल बेहद फायदेमंद है। आंखों के नीचे काले घेरों पर नारियल के तेल की मालिश करने से काले घेरे खत्म हो जाते हैं।

आलू का रस

इस से रंग गोरा होता है। चेहरे की चमक बढ़ती है। अगर समय कम हो तो आलू की स्लाइड का यूज भी कर सकते हैं।

■  पेट की गर्मी का इलाज के 10 रामबाण घरेलू उपाय और नुस्खे

दोस्तों Chehre par chamak lane ke upay, चेहरे पर चमक लाने के उपाय, glowing skin pane ke tips, kaise laye chehre par chamak, face glow tips in hindi, का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास Chehre par Glow lane ki tips, चेहरे पर ग्लो लाने की टिप्स, Glowing skin ke upay, chehre par Instant Glow kaise paye, ratbhar me chehre pe Glow के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Loading...

Leave a Reply