2 रुपये की मूली बवासीर को जड़ से खत्म कर देगी

9

मूली से बवासीर का इलाज इन हिंदी

मूली के बिना सलाद अधूरा सा लगता है। हम सब जानते हैं कि यह सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाइल्स जैसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए मूली सबसे कारगर इलाज है। बवासीर से बचने के लिए इससे बेहतर कोई दूसरा विकल्‍प नहीं हैं।

आइये जानें bawaseer in hindi, bawaseer meaning, bawaseer medicine, badi bawaseer ka ilaj, bawaseer kaise hoti hai, khooni bawaseer ka ilaj, bawaseer ke lakshan, बवासीर की अचूक दवा पतंजलि, बवासीर की अंग्रेजी दवा, बवासीर की दवा पतंजलि, बवासीर के मस्से की दवा, खूनी बवासीर की अचूक दवा, बवासीर की दवा हिंदी, बवासीर का आयुर्वेदिक दवा, बवासीर के मस्सों का होम्योपैथिक इलाज।

बवासीर एक बेहद दुःखदाई समस्या है जिसका इलाज आप मूली से कर सकते है

#हल्दी के साथ मूली खाने से बवासीर में बहुत फायदा मिलता है |

#मूली के पत्ते छाया में सुखाकर पीस लें और समभाग शक्कर मिला लें |इसमें से 1 -1 चम्मच चूर्ण सुबह -शाम ,पानी के साथ 45 दिन लेने से बवासीर ठीक हो जाती है |

#मूली के 2 चम्मच रस मे 2 चम्मच गाय का घी मिलाकर लेने से लाभ होता है |

#हर रोज मूली के टुकड़ो पर चीनी डालकर 1 बार सुबह खाते रहे |

#आधा कप मूली का रस 1 गिलास मे मिला कर गुदा धोये

#मूली को काटकर ,नमक लगाकर ,रात को ओस मे रख दे ,सुबह खाली पेट खा लें |

मूली का पाऊडर

अगर आप मूली खाने से परहेज कर रहे है तो इसके पत्तों का पाऊडर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए मूली की पत्त‍ियों को छाया में सुखाकर घर पर ही उसका चूर्ण बना लें। इस पाऊडर का नियमित सेवन करने से आपको फर्क नज़र आने लगेगा।

■  पैरों में नींबू लगाने के बाद जो हुआ वह चौंकाने वाला था // 

दोस्तों Bawasir ka desi ilaj gharelu nuskhe aur ayurvedic upchar in hindi, bawaseer mein aahar diet parhej in hindi, bawaseer ka gharelu ilaj in hindi  का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास bawaseer ka ilaj gharelu achook raambaan aur dawa aur cream in hindi के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

9 COMMENTS

Leave a Reply

error: Content is protected !!