मस्से कैसे दूर करें इन हिंदी

आज आपको बताने जा रहे हैं माचिस से मस्सों की समस्या को कैसे दूर किया जा सकता है। दोस्तों यह मस्से की जो समस्या है बहुत खराब होती है। जब भी चेहरा देखते हैं तो लगता है कि यह मस्से कब हटेंगे कब गायब होंगे और इसके लिए कुछ उपाय करते हैं एकाएक पर ऐसा होता है कि जो उपाय हम करते हैं वह सफल नहीं होता है और कभी-कभी इसके साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप मस्से की समस्या को दूर कर सकते हैं वह भी अपने घर पर ही। तो यह जाने इसके लिए आपको क्या करना होगा और आपको किन चीजों की जरूरत होगी। इसके लिए आपको जरूरत है –

आइये जानें मस्से क्या है, मस्से का इलाज कैसे करे, मस्से को दूर कैसे करे, चेहरे और गर्दन पर मस्से, मस्से की दवा और क्रीम, मस्से का घरेलु इलाज और आयुर्वेदिक इलाज इन हिंदी।
  • फिटकरी थोड़ी सी मात्रा में
  • माचिस की तीलियां
  • पानी
👉 इसे भी पढ़ें : मिनटों में क़ब्ज़ से छुटकारा पाएँ सिर्फ़ पेट के इन 4 बिंदुओं को दबाएँ फिर देखे कमाल क़ब्ज़ कहाँ गई

Masse Hatane Ki Vidhi

तो इसके लिए करना यह है कि जो माचिस की तीलियां है आप उसे ले ले और तीलियों के मसाले हैं उसे आप निकाल दे जिससे कि इसका उपयोग कर सके। इसके लिए माचिस की जो तीलियाँ हैं उन्हें लेकर उनका मसाला निकलकर किसी अलग बर्तन में रख ले।

इसके बाद जो फिटकिरी है थोड़ी सी मात्रा में है उसकी जरूरत है। अब जो देखना यह 1 या 2 ग्राम या थोड़ी सी मात्रा में ले ले। अब एक कटोरी में थोड़ा सा पानी ले लें और उसमे फिरकारी को अच्छे से मिला लें। आप चाहें तो फिटकरी को पीस कर भी डाल सकते हैं। जब यह दोनों अच्छे से मिल जाये तो इसमें आप माचिस का मसाला जिसे अपने अलग बर्तन में निकल कर रखा था उसे भी इसी मिक्सचर में मिला लें और तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। जब यह तीनों चीजें अच्छे से मिल जाएं तो इसे अपने मस्से पर लगा लें और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। कुछ देर बाद आप देखेंगे की मास्सा जड़ से कमजोर होने लगा है। आपको यह नुस्खा कुछ दिन तक आजमाना है किन्तु ध्यान रहे इसे आपको लगातार आजमाना है तभी आपको निश्चित रूप से लाभ मिल सकेगा। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में मस्सों से जड़ से छुटकारा मिल जायेगा।

👉 इसे भी पढ़ें : आपकी किडनी को फेल कर सकती है हर रोज की ये छोटी-छोटी लापरवाही !

दोस्तों masse ka desi saral gharelu ilaj aur nuskhe in hindi, masse ka ilaj baba ramdev in hindi का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास masse ka ilaj dawa aur cream in hindi के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Loading...

1 COMMENT

Leave a Reply