पेट और कमर की चर्बी कम करने का घरेलू नुस्खा इन हिंदी

आज जो नुस्खा हम आपके लिए लेकर आये हैं ये सिर्फ दो मिनट में तैयार हो जाता है साथ ही बेहद असरदार होता है और देखते ही देखते बहुत तेजी से आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी।

बढ़ता हुआ वज़न और मोटापा कोई भी पसंद नहीं करता वजन के बढ़ने से शरीर में कई तरह की बिमारियों का ख़तरा तो बढ़ता ही है और साथ ही साथ हम समाज में नये लोगो से मिलने से भी कतराते हैं हमें शर्म सी आने लग जाती है और कई बार हमें फ्रेंड सर्किल में बैठे हुए भी कई तरह की मजाक का सामना करना पड़ जाता है जो पर्सनली किसी को भी अच्छी नहीं लगती लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा ज़बरदस्त नुस्खा लेकर आयें हैं इसे दो मिनट में ही घर पर तैयार करके इसकी मदद से हफ्ते दो हफ्ते में पेट की चर्बी को कम होता हुआ देख सकते है तो चलिए जान लेते है इस नुस्खे के बारे में।

इस नुस्खे का प्रयोग आप पतला होने के घरेलू उपाय इन हिंदी, मोटापा कम करने के आयुर्वेदिक उपाय, पतंजलि मोटापा, मोटापा घटाने की दवा, मोटापा कैसे कम करें, फैट कम करने के उपाय, कमर और पेट कम करने के उपाय में कर सकते हैं।

सामग्री

ढेड गिलास पानी
दो निम्बू के छिलके छोटे-छोटे कटे हुए
एक चम्मच अदरक का रस

👉 ये पढ़ना ना भूलें : एसिडिटी और हाइपर एसिडिटी का रामबाण इलाज, जरूर पढ़े!!

इसे बनाने के लिए दो निम्बू के ऊपर से छिलके उतार लें और छोटे छोटे टुकडो में काटकर इन्हें ढेड गिलास पानी में उबाल लें ध्यान रहे पानी को जब तक उबालना है जब की ये पानी एक गिलास रह जायें जैसे ही पानी उबल जाता है तो उस पानी को छननी की मदद से छान लें और अब इसमें एक चम्मच अदरक का रस मिला लें लीजिये आपका नुस्खा बनकर तैयार है।

फायदे

निम्बू हमारे शरीर से व्यर्थ पदार्थो को बहार करता है साथ ही साथ इसके छिल्को में पेंक्तिन नाम का तत्व पाया जाता है जो हमारे शरीर में अतिरिक्त चर्बी को कम करता है जिससे हमारे शरीर की चर्बी बड़ी ही तेजी से कम होती है।

अदरक हमारे खाने में स्वाद लाने के साथ-साथ हमारे पेट के लिए बहुत फायदेमंद है इससे हमारे पेट की चर्बी बड़ी तेज़ी से कम होती है ये हमारे पाचन तंत्र के लिए बहुत लाभकारी होता है इससे हमारा भोजन बहुत ही अच्छे से पच जाता है और इसी के साथ हमारे शरीर में मेटाबॉलिज्म की मात्रा को बूस्ट करता है जिससे हमारे शरीर के वेस्ट एनर्जी बड़ी ही तेज़ी से बहार निकलती है और इसी के चलते हमारा वज़न घटने लगता है।

इस्तेमाल कैसे करें

इस नुस्खे का इस्तेमाल करते समय आपको जंक फ़ूड, फ़ास्ट फ़ूड आदि का परहेज़ करना रात को सोने से दो घंटे पहले खाना खा लें और ध्यान रहे रात को हल्का खाना ही खाएं इस एक गिलास नुस्खे को आपने सुबह के नाश्ते से एक घंटे पहले पि लेना है और ये नुस्खा आपको 15 दिन में ही फ़ायदा देना शुरू कर देगा।

👉 ये पढ़ना ना भूलें : ये 10 चीज़े खाने से डेंगू की औकात नही कि वो आपको छू भी पाये..!!

दोस्तों आज हमने आपको “Pet Kaise Kam Kare Gharelu Nuskhe in Hindi” इस विषय पर पूरी जानकारी दी| मुझे उम्मीद हैं, कि ये जानकारी आपके काम की होगी| हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी और आपने हमारी पोस्ट से किस प्रकार लाभ उठाया, इसके बारे में आप हमें कमेंट करके जरूर बताये| हमें कमेंट करने के लिए पोस्ट के निचे बने कमेंट बॉक्स में जाये|

Loading...

9 COMMENTS

Leave a Reply