हार्ट ब्लॉकेज का घरेलु आयुर्वेदिक इलाज इन हिंदी

जिन भी लोगों को हार्ट अटैक आता है या जिनकी भी हार्ट फेल की वजह से मौत होती है, उनमे अधिकतर मैग्नीशियम की कमी पायी जाती है. और जो इंसान vitamin सी का अधिक सेवन करता है उसको ना तो हार्ट, ना बी पी, ना कोलेस्ट्रॉल की समस्या आती है. इसलिए हार्ट के रोगी को vitamin C, और मैग्नीशियम का अधिक सेवन करवाएं, हार्ट अटैक या हार्ट फेल होने की सम्भावना ना के बराबर हो जाएगी. Vitamin C – आंवला या और मैग्नीशियम के लिए कद्दू(Pumpkin) के बीज.

आइये जानें natural way to remove heart blockage in hindi, heart blockage ka desi ilaj,
heart blockage ke lakshan, heart blockage treatment without surgery in hindi, patanjali treatment for heart blockage, heart blockage symptoms treatment, ayurvedic medicine for artery blockage, heart attack symptoms in hindi language।
👉 इसे भी पढ़ें : सिर्फ़ 3 दिन तक ये चीज़ खाने से जीवन में कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक 

जब डॉक्टर ने कहा के आपको 90 % हार्ट ब्लॉकेज हैं – Heart Blockage Treatment In Ayurveda

अगर आपने बाई पास या एंजियोप्लास्टी करवा राखी हैं तब तो ये प्रयोग आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। क्यों के एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद स्टंट के आस पास अधिक मात्रा में कोलेस्ट्रोल जमना शुरू हो जाता हैं और थोड़े समय के बाद दोबारा एंजियोप्लास्टी करवानी पड़ती हैं।

अगर आपको छाती में दर्द और श्वांस लेने में बहुत कठिनाई आती है। और आपकी रिपोर्ट्स जैसे टी एम टी इत्यादि भी पॉजिटिव आ गयी हों, कोलेस्ट्रोल भी बहुत बढे हुए मिले, इको कार्डिओ में हृदय की एफिशिएंसी कम मिले और ब्लॉकेज भी 90 % से ऊपर आये तो संभवतः आपके पैरो ने नीचे से ज़मीन ही खिसक जाएगी । और डॉक्टर तुरंत आपको बाय पास या एंजियोप्लास्टी की रे दे सकता है. मगर क्या कोई ऐसी गारंटी है जो कहे के इसके बाद आपका हृदय बिलकुल सही काम करेगा, या फिर ये समस्या नहीं आएगी.

अभी आपको यहाँ पर २ नुस्खे बता रहें हैं, इनको अपनाकर ३ महीने के बाद दोबारा रिपोर्ट्स करवाएं और अपने नतीजें सब लोगों में शेयर कीजियेगा. ये नुस्खे अपनाकर अनेक लोग सही हो चुकें हैं, अभी आपकी बारी है.

👉 इसे भी पढ़ें : हार्ट अटैक आने पर पास में कोई ना हो तो 10 सेकंड में खुद अपनी जिंदगी कैसे बचाये ?

और अगर आपने बाई पास या एंजियोप्लास्टी करवा राखी हैं तब तो ये प्रयोग आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। क्यों के एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद स्टंट के आस पास अधिक मात्रा में कोलेस्ट्रोल जमना शुरू हो जाता हैं और थोड़े समय के बाद दोबारा एंजियोप्लास्टी करवानी पड़ती हैं।

आइये जाने ये दोनों बेहतरीन प्रयोग. जिनको करने से सिर्फ इनका ही नहीं बल्कि अनेक लोगों के हार्ट की समस्याएँ समाप्त हुयी.

1. यूनानी नुस्खा 

अदरक का रस, नीम्बू का रस, लहसुन का रस और एप्पल साइडर सिरका। इनको एक एक कप लेकर। चारों को मिला कर धीमीं आंच पर गरम करें जब 3 कप रह जाए तो उसे ठण्डा कर, इस मिश्रण में ३ कप शहद मिलाये । बस दवा तैयार हैं। रोज इस दवा के 3 चम्मच सुबह खाली पेट एक गिलास गर्म पानी से लीजिये।

2. हार्ट री बूस्टर

सुबह खाली पेट और रात को भोजन से एक घंटा पहले सिर्फ 15 ml हार्ट री बूस्टर एक गिलास गर्म पानी में मिलाकर पी लें. एक से तीन महीने में कोई भी ब्लॉकेज होगी तो अपने आप खुल जाएगी.

👉 इसे भी पढ़ें : 7 दिन में उतारें आँखों का चश्मा, आँखों से जुड़े सभी रोगों में रामबाण है ये सरल अचूक नुस्खा

आज हार्ट के बाई पास में या एंजियोप्लास्टी में लाखो रुपैये खर्च हो जाते हैं। और बात पैसे की नहीं हैं। लाखो रुपैये खर्च कर के भी जब आराम ना आये तो बहुत दुःख होता हैं। ऐसे में आप इन प्रयोग को निश्चिन्त हो कर उपयोग कर सकते हैं। इसके बाद मैंने ये प्रयोग अनेक रिश्तेदारो को बताया। जिसमे अनेक लोगो को फायदा हुआ। उच्च रक्तचाप वालो के लिए भी ये रामबाण से कम नहीं हैं। हृदय की कैसी भी समस्या हो इन प्रयोगो को निश्चिन्त हो कर कीजिये।

Loading...

Leave a Reply