त्वचा को सुंदर और गोरा बनाने का नुस्खा इन हिंदी

पूरे दिन के काम के बाद घर आकर हम सबसे पहले नहाने की तरफ भागते हैं। गर्मियों में ठंडा ठंडा पानी या सर्दियों में गर्म पानी आपके पूरे दिन की थकान को दूर कर देता है।

सिर्फ साधारण पानी आपके शरीर को आराम दे सकता है लेकिन अगर आप अपने किचन में मौजूद कुछ सामग्रियों को पानी में मिलाकर नहाते हैं तो आराम देने के साथ साथ ये आपकी त्वचा को सुंदर भी बनाएगा

तो आज हम आपको एक ऐसी सामग्री के बारे में बताएंगे जो आपके घर में आसानी से मौजूद होंगी और इसका इस्तेमाल भी आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होगा।

आइये जानें चेहरे को सुंदर बनाने के उपाय, चेहरा साफ करने के उपाय, चमकदार चेहरे के लिए, चेहरे पर चमक लाने के उपाय, चेहरे को गोरा करने के घरेलू उपाय, घरेलू नुस्खे फेस के लिए, चेहरे की सुन्दरता के लिए, रंग गोरा करने के लिए क्रीम।

सामग्री

5-6 नींबू

कैसे करना है इस्तमाल

नहाने के पानी में 5-6 नींबू को निचोड़ लें या लगभग 3 कप नींबू का जूस पानी में मिलाएं। इससे आपकी त्वचा चमकदार बनी रहेगी।

ताज़ा नींबू आपके खुले छिद्रों को बंद करने में मदद करेगा त्वचा को ताज़ा बनाएगा और आपके मूड को भी पूरा दिन अच्छा बनाकर रखेगा।

■  सिर्फ 5 रूपए में दूर करे कैल्शियम की कमी, जरूर पढ़े

दोस्तों स्किन को गोरा बनाने और निखारने के उपाय, सुंदर बेदाग त्वचा, Home Remedies Sunder Twacha Gharelu Upay In Hindi का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास सुन्दर त्वचा के घरेलु उपाय,चेहरे को गोरा और चमकदार बनाने के घरेलू उपाय, Dry Skin Care Tips. रूखी त्वचा को सुंदर बनाने के तरीके, Dry skin care tips in hindi, How to get rid of dry skin, रूखी त्वचा ठीक करने के उपाय, Dry skin care in winters, सर्दियों में त्वचा की देखभाल, रूखी त्वचा की देखभाल करने के सही तरीके, रूखी और बेजान त्वचा को सुंदर और खूबसूरत बनाने के तरीके के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Loading...

1 COMMENT

  1. […] में पीस लें। इसे 3 ग्राम की मात्रा में गर्म पानी के साथ पीने से पेट में दर्द मिटता है। 20 […]

Leave a Reply