कब्ज का इलाज और घरेलू उपाय और नुस्खे इन हिंदी

कॉफी में ताजा बटर (मक्खन) मिलाना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। यह कहा जाता है कि यदि कॉफी या चाय में बटर मिलाया जाये तो यह शरीर को कई तरह लाभ पहुंचाता है। यदि आप सुबह नाश्ता नहीं करते हैं तो आप चाय या कॉफी में बटर मिला सकते हैं। यह ना केवल आपकी कॉफी को नमकीन स्वाद देगा बल्कि यह क्रीमी और टेस्टी ड्रिंक आपका दिन बना देगा। हम आपको बताते हैं कि कॉफी में बटर मिलाना किस तरह लाभकारी है।

आइये जानें भयंकर कब्ज, पेट साफ करने की अंग्रेजी दवा, पेट साफ करने की दवाई, कब्ज के उपाय, कब्ज का उपचार, कब्ज की अंग्रेजी दवा, पुरानी कब्ज का इलाज, कब्ज का आयुर्वेदिक इलाज, कब्ज़ का रामबाण इलाज के घरेलू नुस्खे आयुर्वेदिक दवा और उपाय, Qabz (Kabj) ka ilaj in Hindi।

बटर कॉफी बनाने का तरीका : Butter Coffee Kaise Banaye?

एक कप पानी गरम करें। एक टेबलस्पून कॉफी पाउडर डालें और इसे उबालें। इसके बाद इसमें शाकाहारी गाय या भैंस का मक्खन मिलाएँ। इसे ब्लैंडर में डालें और 1 मिनट तक मिलाएँ।

  कमर पतली करने और स्लिम होने के 5 आसान उपाय और तरीके

      चाय या कॉफी में बटर मिला कर पीने के फायदे

  Chai Aur Coffer Mein Butter Mila Kar Peene Ke Fayde In Hindi

एनर्जी को बढ़ाता है (Butter Coffee For Energy In Hindi)

जब आप कॉफी में बटर मिलाते हैं तो इससे कैटोन्स पैदा होता है जिससे एनर्जी मिलती है। ये कैटोन्स शरीर में तब पैदा होते हैं जब बॉडी कार्बोहाइड्रेट की बजाय फैट से एनर्जी पैदा करती है। यह एनर्जी ज्यादा लाभकारी है।

दिल की बीमारियों में मददगार (Butter Coffee For Heart In Hindi)

चूंकि बटर अपने आप में एक वजन कम करने की औषधि है और एनर्जी देती है इस प्रकार यह हार्ट के लिए भी सही है। बटर को जब कॉफी में मिलाया जाता है तो इसमें ‘विटामिन के’ पैदा होता है जो कि दिल की बीमारियों से रक्षा करता है।

वजन कम होता है (Butter Coffee For Weight Loss In Hindi)

यदि आप एक स्वास्थ्यवर्धक तरीके से वजन कम करना चाहते हैं तो यह एक शानदार तरीका है। ताजा मक्खन स्वास्थ्यवर्धक है और फैट बर्न करने में मददगार है।

■  कान दर्द का इलाज के लिए 10 आसान उपाय और घरेलू नुस्खे

कब्ज में लाभदायक (Butter Coffee For Constipation In Hindi)

यदि कब्ज है तो भी आप इससे लाभ पा सकते हैं। कॉफी या चाय में बटर मिलाना कब्ज में भी फायदेमंद है क्यों कि इसमें मौजूद केमिकल कब्ज को दूर करते हैं।

दिमाग के लिए लाभकारी (Butter Coffee For Brain In Hindi)

इसका एक और स्वास्थ्य लाभ है कि इससे दिमाग सही कार्य करता है। यह आपके दिमाग को हैल्दी फैट प्रदान करता है जिससे शरीर में कोशिका झिल्ली और हार्मोन पैदा होते हैं जो कि शरीर के लिए स्वास्थ्यवर्धक हैं।

खाने की इच्छा कम करता है 

यह खाद्य पदार्थ इतना भारी होता है कि आपको इसको पीने के कई घंटों तक भूख नहीं लगेगी।

■  दिमाग तेज करने और याददाश्त बढ़ाने के 7 उपाय और आयुर्वेदिक दवा

दोस्तों सिर्फ आधे घंटे में पेट साफ़ करे और कब्ज से छुटकारा, कब्ज की आयुर्वेदिक दवा घरेलू इलाज और उपाय इन हिंदी का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास पेट की गैस की आयुर्वेदिक दवा, कब्ज का घरेलू इलाज, पेट साफ करने की दवाई – कब्ज की आयुर्वेदिक दवा के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Loading...

Leave a Reply