पपीते के पत्तों की चाय कैंसर के लिए | पपीते के पत्तों की चाय कैसे बनाये? | पपीते के पत्तों की चाय के फायदे इन हिंदी

अभी तक हम लोगों ने सिर्फ पपीते के पत्तों को बहुत ही सीमित तरीके से उपयोग किया होगा, प्लेटलेट्स के कम हो जाने पर या त्वचा सम्बन्धी या कोई और प्रयोग। मगर आज जो हम आपको बताने जा रहें हैं, ये वाकई आपको चौंका देगा, आप सिर्फ 5 -6 हफ्तों में कैंसर जैसी भयंकर रोग को जड़ से ख़त्म कर सकते हैं।

आइये जानें पपीते के पत्ते का रस बनाने की विधि, पपीते के पत्ते का रस कैसे बनाये, कैंसर के कीटाणु, पपीते के बीज, पपीता के पत्ते के फायदे इन हिंदी, पपीता का जूस बनाने की विधि।

कई प्रकार के वैज्ञानिक शोधो से पता लगा है कि पपीता के सभी भागो जैसे फल, तना, बीज, पत्तिया, जड़ सभी के अन्दर कैंसर की कोशिका को नष्ट करने और उसके वृद्धि को रोकने की क्षमता पाई जाती है। विशेषकर पपीता की पत्तियों के अन्दर कैंसर की कोशिका को नष्ट करने और उसकी वृद्धि को रोकने का गुण अत्याधिक पाया जाता है।

■  चेहरा साफ करने व गोरा होने की 5 पतंजलि ब्यूटी क्रीम

पपीता की पत्तियां डायरेक्ट कैंसर को खत्म कर सकती है, उनके अनुसार पपीता कि पत्तिया बहुत प्रकार के कैंसर को खत्म कर सकती है जिनमे मुख्य है –

ब्रेस्ट कैंसर
लंग कैंसर
लिवर कैंसर

इसमें जितनी ज्यादा मात्रा पपीता के पत्तियों की बढाई गयी है, उतना ही अच्छा परिणाम मिला है, अगर पपीता की पत्तिया कैंसर को खत्म नहीं कर सकती है लकिन कैंसर की प्रोग्रेस को जरुर रोक देती है।

पपीते की चाय कैसे बनाये – Papite Ki Chai Kaise Banaye In Hindi

पाँच पपीते के पत्तो को पहले धूप में अच्छी तरह सुखाले फिर उसको छोटे छोटे टुकड़ों में तोड़ लो अब 500 ml पानी में कुछ पपीता के सूखे हुए पत्ते डाल कर अच्छी तरह उबाल लें। इतना उबाले के ये आधा रह जाए, इसको अब 125 ml करके दिन में दो बार पिए।

पपीते के पत्तों का जितना अधिक प्रयोग आप करेंगे उतना ही जल्दी आपको असर मिलेगा और ये चाय पीने के आधे से एक घंटे तक आपको कुछ भी खाना पीना नहीं है।

■  चेहरे और नाक से ब्लैक हेड्स हटाने के 5 आसान उपाय और नुस्खे

दोस्तों कैंसर में पपीते के सेवन की विधि, papeete ke patto se cancer ka ilaj का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास कैंसर में सबसे बढ़िया है पपीते की चाय, पपीते के पत्तो की चाय, पपीते के पत्ते के रस की चाय के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Loading...

Leave a Reply