असमय सफ़ेद होते बालों को जड़ से काला कर देंगी ये पत्तियाँ Baalon ko kaala karne kaa achook upaay

0

सफ़ेद बालों को जड़ से काले करने के घरेलू नुस्खे और उपाय इन हिंदी

आजकल के बेहद बिजी लाइफस्टाइल, असंतुलित खान-पान, ख़राब पानी और बिगड़ते पर्यावरण में काम उम्र में ही बालों का सफ़ेद हो जाना चौंकाने वाली बात नहीं है.

कम उम्र में ही अगर आपके बाल भी सफेद होकर झड़ने लगे हैं तो ये खबर शायद आपके लिए ही है। क्या आप जानते हैं सफेद बालों को प्राकृतिक तरीके से काला  करने के साथ-साथ झड़ते बालों को भी रोकती हैं इस फल की पत्‍तियों से बना पाउडर। आइये जानें सफ़ेद बालों को घर पर काला कैसे करें, बालों को नैचुरली काला करने के उपाय और घरेलु नुस्खे, बालों के लिए हेयर पैक, बाल झड़ने सफ़ेद होने की समस्या का इलाज इन हिंदी। 

ठंड के मौसम में अक्सर लोग बालों में रूसी की शिकायत करते हैं। अगर आप भी बालों को खूबसूरत बनाने वाले महंगे शैम्पू इस्तेमाल करके थक चुके हैं तो अब सारे चोचले छोड़ अमरूद के पत्‍ते इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए। इन पत्तियों से बना हेयर पैक  न सिर्फ आपके बालों को झड़ने से रोकेगा बल्कि सफेद हो चुके बालों को भी दोबारा काला  बनाएगा।

■  लीवर ख़राब होने लगा है? तो ये पोस्ट आपके लिए वरदान साबित होगी, जरूर पढ़े और शेयर करें !!!

रूसी दूर करने के लिए (Roosi Ka Ilaj In Hindi)

अमरूद की पत्‍तियां के साथ नींबू का रस मिलाकर लगाने से रूसी दूर होती है। इसके लिए 15 से 20 अमरूद की पत्‍तियों को पीस कर पाउडर बना लें। इस पाउडर में 2 से 3 बूंदे नींबू का रस मिला लें। इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए सिर पर लगा छोड़ दें। ऐसा करने से आपकी रूसी की समस्या दूर हो जाएगी।

ग्रे हेयर (Grey Hair Ka Ilaj In Hindi)

अमरूद की पत्‍तियों को कड़ी पत्‍तियों के साथ उपयोग करने से सफेद बालों से राहत मिलती है। इसके लिए 4-5 अमरूद की पत्‍तियों में मुठ्ठीभर कड़ी पत्‍तियां मिक्‍स कर के उबाल लें। 15 मिनट बाद इस पानी को ठंडा होने के लिये रख दें। ठंडा होने के बाद इस पानी से अपना सिर धो लें। इसके बाद 5 मिनट के बाद अपने बालों को किसी अच्छे शैंपू से धो लें। हफ्तेभर में आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।

  दाढ़ी मूंछ के सफेद बाल काले करने के 10 आसान उपाय और नुस्खे
■  7 दिन में उतारें आँखों का चश्मा, आँखों से जुड़े सभी रोगों में रामबाण है ये सरल अचूक नुस्खा

 

दोस्तों Baal kale karne ke upay aur gharelu nuskhe in hindi, baal kale kaise karein in hindi का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास White balon ko naturally kala karne ke liye gharelu nuskhe ilaj aur dawa  के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

NO COMMENTS

Leave a Reply

error: Content is protected !!