चेहरे को सॉफ्ट कैसे बनाएं | चेहरा सॉफ्ट करना का तरीका | सॉफ्ट और गोरी त्वचा पाने की टिप्स

अक्सर लोग चेहरा धोने के लिए साबुन या फिर किसी दूसरे केमिकल से भरे फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं. ये सभी केमिकल चीजों से भरे होते हैं. अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे की सॉफ्टनेस चली जाती है और चेहरे की स्किन काफी रूखी और बेजान हो जाती है.

आइये जाने chehre ko gora karne k tips, face ko gora karne ke tips in hindi, chehre ke liye gharelu nuskhe in hindi, chehre ko sundar kaise banaye, chehra saaf karne ka tarika hindi me, chehre par, chehra sundar banane ka tarika, chehre ki chamak in hindi ..
■  ऑयली और ड्राई स्किन के लिए 5 आसान घरेलू उपाय और नुस्खे

क्या आपको पता है आपके घर में भी ऐसी चीजें उपलब्ध हैं जिससे आप अपने चेहरा धो सकती हैं जिससे सालों-साल आपकी स्किन मुलायम रहेगी. इन नेचुरल चीजों से को काम में लेने से आपकी खूबसूरती पहले से कहीं ज्यादा बढ़ जाती है. आपको बताते हैं घर में उपलब्ध नेचुरल फेसवॉश के बारे में..

1. नींबू (Lemon Benefits For Skin In Hindi)

नींबू के रस का इस्तेमाल नेचुरल ब्लीच के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. हफ्ते में एक बार चेहरे पर नींबू का रस लगाकर 15 मिनट बाद चेहरा धो लें. नींबू से चेहरे की गंदगी आसानी से साफ हो जाएगी.

2. दही (Curd Benefits For Skin In Hindi)

दही भी एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है. दही से भी सॉफ्टनेस बनी होती है. इसके अलावा दही से चेहरे की गंदगी भी अच्छे से साफ हो जाती है. अगर आपको टैनिंग की प्रॉब्लम है तो भी दही इसके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है.

■  जल्दी दाढ़ी और मूंछ बढ़ाने के 5 आसान तरीके और घरेलू उपाय

3. शहद (Honey Benefits For Skin In Hindi)

शहद एक नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट है. जिसका इस्तेमाल करने से त्वचा हाइड्रेटेड रहती है. इससे आपके चेहरे के पोर्स बहुत साफ हो जाते हैं और स्किन की सॉफ्टनेस बनी रहती है.

4. ऑलिव ऑयल (Olive Oil Benefits For Skin In Hindi)

चेहरे की परेशानी के लिए ऑलिव ऑयल बहुत फायदेमंद होता है. मेकअप साफ करने के लिए और त्वचा को मुलायम बनाने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल जरूर करें. रोजाना सोने से पहले ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद होता है.

■  आँखों में दर्द और जलन का इलाज 10 आसान उपाय और नुस्खे

5. नारियल तेल (Coconut Oil Benefits For Skin In Hindi)

अगर आपको अपना मेकअप साफ करना है तो नारियल तेल से अच्छा कोई ऑप्शन नहीं है. इसका इस्तेमाल क्लींजिंग ऑयल के रूप में भी किया जा सकता है. बाहर के केमिकल से भरे मेकअप क्लीनर से अच्छा है यह नारियल का तेल. इसका फायदा काफी लंबे समय तक रहता है.

■  जल्दी से बाल लंबे और घने करने के 7 आसान उपाय और नुस्खे

दोस्तों Beauty Tips For Face, चेहरे परinstant glow , Overnight Beauty Hacks, Homemade Tip for Face Whitening in Hindi का ये लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं और अगर आपके पास चेहरे को गोरा और सुंदर कैसे बनाये, Fairness Homemade Beauty Tips in Hindi, चेहरे को सुंदर बेदाग़ और चमकदार बनाने के घरेलु उपाय, रंग गोरा करने के फेस पैक, कील मुँहासे और मस्से साफ़ करने के नुस्खे, पिंपल्स के आयुर्वेदिक ब्यूटी टिप्स के सुझाव है तो हमारे साथ शेयर करें।

Loading...

Leave a Reply